मुझे बदनाम करने का बहाना ढूंढता है ज़माना ,मैं खुद हो जाऊंगा बदनाम पहले मेरा नाम तो होने दो ।

Nanhe Sipahi | Aug 06, 2017 10:08 PM


News Image
हिंदी फिल्मो का एक बहुत पुराना गाना याद है - ये तो बदनाम लोगो की गलियां है. अब आप सोच रहे है की इस गाने का सनी लियोनी से ताल्लुक क्या है. ताल्लुक है और बहुत गहरा ताल्लुक है. सनी लिओनी ने भी बदनाम गलियों वाले रास्तो से अपना मुकाम हासिल किया है. वो एक ऐसी पोर्न स्टार है जिसने हिंदी फिल्मो में अपनी एक अलग पहचान बनायीं है. इस पहचान ने कई जवां दिलो को उनका दीवाना बना दिया है. आज सनी लिओनी एक ब्रांड है. और ये ब्रांड मार्किट में खूब चल भी रहा है. सनी लिओनी एक आइटम नंबर भी कर दें तो वो गाना सफलता की गरंटी है.

हालाँकि बहुत से लोग सनी के वजूद को ही नकार देते है, कुछ लोग तो उन्हें कलाकार भी नहीं मानते शायद इस लिए की हमारे सभ्य समाज में एक पोर्न स्टार के लिए उतनी इज्जत नहीं. ये अलग बात है की मन ही मन ये सभ्य समाज वाले लोग उन्हें निहारते जरूर है. पर जैसा की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ का फर्क होता है वैसा की सनी लिओनी की व्यक्तिगत जिंदगी हम आम इंसानो की तरह ही है. आज हम सनी लियोनी की जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे ही तथ्य आपके सामने रखने जा रहे है. 



सनी का जन्म और बचपन की बातें 

सनी लियॉन का जन्म 13 मई 1981 को कनाडा ओन्टारिओ में एक पंजाबी सिख फॅमिली में हुआ था. उनके बचपन का नाम करेनजीत कौर वोहरा है जो की एक पंजाबी नाम है. सनी के पिता तिब्बत के थे और उनकी माँ जिनका निधन 2008 में हो चूका है वो हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की रहने वाली थी. सनी बचपन में खेलों में काफी एक्टिव थी और hockey उनके पसंदीदा खेलों में से एक था ।

Family background 

सनी के सिख परिवार से होने के बाद भी उन्हें कैथोलिक स्कूल में एडमिशन दिलवाया गया था. क्योंकि सनी पब्लिक स्कूल में जाने में काफी असहज मह्सूस करती थीं. सनी के पास अमेरिका की नागरिकता है परन्तु क्यों कि उनके माता पिता ने भारत में रहे हैं तो इसी आधार पर उन्होंने भारत की नागरिकता भी प्राप्त कर ली है. अगर सनी के लव लाइफ की बात करें तो Maat Erikson से relationship ख़तम होने के बाद उन्होंने कॉमेडियन Russel Peters को भी डेट किया.




करियर और प्रोफेशन्स 

सनी के करियर की अगर बात करें तो सबसे पहले सनी एक जर्मन बेकरी में काम करती थीं  और उसके बाद उन्होंने कई छोटी मोटी नौकरी की. Lorange county में नर्स का कोर्स कर रही सनी को उनके एक क्लासमेट ने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले एक व्यक्ति से मिलवाया जिसके लिए photoshoot के बाद सनी ने पोर्न फिल्म कंपनी 'vivid entertainment 'के साथ काम करने के लिए कॉन्ट्रैक्ट शुरू कर लिया. काम करने की एक शर्त थी की वो अपने फिऑन्स Maat Erikson के साथ ही काम करेंगी. शुरू में तो उन दोनों  की बहुत सारी मूवी आये पर बाद में उनके ब्रेक उप के बाद सनी ने सिर्फ एक ही आदमी के साथ काम किया जो आज उनके पति हैं. डेनियल वेब्बर जो उनके पति हैं विविद में काम करते रहने के दौरान उन्होंने अपनी प्रोडक्शन कंपनी बनाये. शायद ही कोई जनता होगा की 'सनी लियॉन' ये नाम उन्हें एक एडल्ट मेंस  मैगज़ीन पेंटहाउस ने मार्च 2001 में दिया गया ।

बॉलीवुड में एंट्री 

सनी लियॉन सबसे पहले भारत में इंडियन टेलीविज़न पर कलर्स के रियलिटी शो 'बिग बॉस' में दिखीं. पहले सनी को बहुत ही काम लोग जानते थे पर बिग बोस में बिताये 49 दिनों में लोगों ने जाना की वो एक पोर्न स्टार हैं. गूगल और ट्विटर पर कम से कम 80000 फोल्लोवेर्स सनी से जुड़ गए. गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले लोगों में सनी का नाम था. कलर्स के इस कार्यक्रम ने सारी सीमाएं तोड़ डाली, सारे टर्म एंड कंडीशन ध्वस्त हो गए चुके थे. लोगों ने तो यहां तक किया की कलर्स चैनल पर ही FIR कर दिया. लोगों ने कहा की कलर्स चैनल पोनोग्राफी को बढ़ावा दे रहा है और इससे देश के कल्चर पर उल्टा असर पड़ेगा. बिगबोस के ही दौरान महेश भट्ट ने सनी को अपनी फिल्म 'जिस्म 2 'के लिए लिया और सनी ने तुरंत ही हाँ कह दी. 2003 में सनी लियॉन को लांच किया गया. कमाई के नजर से इस फिल्म ने अच्छा पैसा कमाया. एक के बाद सनी ने कई बॉलीवुड मूवी और डांस नंबर में काम किया.

फिल्म हिट हो या नहीं पर सनी कभी भी अपनी असफलता से नहीं घबराती. 2013 में सनी ने पोर्न इंडस्ट्री को सदा के लिए अलविदा कह दिया. आज सनी mtv के कई shows में दिख जाती हैं. सनी को फेसबुक पर डेढ़ करोड़ से अधिक और ट्विटर पर  12 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.



सनी ने बच्ची को गोद लिया

हाल में ही सनी लियॉन ने एक छोटी बची को अडॉप्ट किया है. जिसके बारे में यह कहा जा रहा है की उन्होंने बच्ची के रूप रंग और खूबसूरती को न धयान देते हुए उस बच्ची को दिल से अपनाया है. जबकि 11 पेरेंट्स ने उस बच्ची से मिल कर उसे अडॉप्ट नहीं किया था. child adoption resource agency (CARA ) दीपक कुमार कहते हैं की सनी ने बेबी एडॉप्शन के लिए CARA के वेब पोर्टल पर अप्लाई किया था . सनी से 21 महीने की इस बच्ची निशा को लातूर (महाराष्ट्र ) के CARA नाम के एक अनाथाश्रम से अडॉप्ट किया हैं. सनी को अभी कुछ फॉर्मलिटीज पूरी करनी है और कुछ लीगल इशू भी हैं जो पुरे करने हैं. एडॉप्शन के टर्म्स और कंडीशन को सनी बखूबी पूरी कर रही है. निशा के बारे में सनी बताती हैं की बस एक नजर में मुझे इस बच्ची से प्यार हो गया था. आज कुछ लोग जो सनी के इस कदम की सराहना कर रहे हैं वहीं कुछ गन्दी बातें भी बोल रहे हैं. खैर हुम्सुन्नी के इस कदम की सराहना करते हैं. तो ये थी एक पोर्न स्टार की एक बॉलीवुड स्टार और फिर कहूं माँ बनाने की कहानी.


News Image

वो शख्स जिससे खौफ खाते थे अंग्रेज, जो हमेशा रहा ‘आजाद’, उसका नाम था 'चंद्रशेखर'

नई दिल्‍ली (स्‍पेशल डेस्‍क)। 'अंग्रेज कभी मुझे जिंदा नहीं पकड़ सकेंगे'। यह कहना था शहीद चंद्रशेखर आजाद का। वो आजाद ...


News Image

हैप्पी बड्डे दूरदर्शन जी..

गर्मियों के छुट्टी में हम ''छुट्टी छुट्टी" देख कर बड़े हुए है, शक्तिमान और तहकीकात देखने के लिए घर में ...


News Image

बिहार के बारे क्या ये जानते हैं आप

बिहार की राजधानी पटना की बहुत सी बातें तो विश्व विख्यात हुई वही कुछ ऐसे बातें है तो अभी भी ...


News Image

तो इस लिए महत्मा गाँधी को नहीं दिया गया भारत रत्न और नोबेल पुरष्कार.

अगर आपको ये पता चले की स्वतंत्र भारत के इतिहास में महात्मा गाँधी के नाम पर सड़कें, विश्वविद्यालय, सरकारी भवन ...


News Image

महात्मा गाँधी से जुड़े ये तथ्य चौकाने वाले हैं

महात्मा गांधी अपने आदर्शों और अहिंसा के संदेश के चलते दुनिया भर में आज भी एक महान व्यक्ति के तौर ...


News Image

जिसने आडवाणी को रोका वो है आज मोदी का विशेष

बिहार के भूतपूर्व गृह सचिव अफजल अमानुल्ला ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 1990 के दशक में लालकृष्ण आडवाणी ...