जब सचिन तेंदुलकर को गुस्सा आता है

Nanhe Sipahi | Aug 07, 2017 08:08 AM


News Image
क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर बेहद ही शांत  स्वाभाव के और सरल व्यक्ति हैं। ऐसे में शायद ही कोई होगा जिसने उनका गुस्सा देखा होगा ।हाँ पर ये बात तो है कि जब भी किसी शांत इंसान को गुस्सा आता है तो उसे रोक पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है । इसका एक उदाहरण हमने 1998 में देखा था ।आइये जानते हैं सचिन के इस गुस्से के बारे में ।

मैदान में अक्सर ही धैर्य से खेलने वाले सचिन तेंदुलकर के गुस्से के बारे में कम ही लोग जानते होंगे । क्योंकि सचिन हमेशा मुस्कुराते हीं रहते हैं । लेकिन उन्हें भी गुस्सा आता है उनके नाराज होने का मामला ऐसा है जो कभी भी भुलाया नहीं जा सकता । 

वो दिन था 13 नवंबर 1998 , वो मैच जो शारजहां  में खेला जा रहा था। जिसमे सचिन भी खेल रहे थे । भारत और जिम्बावे के बिच मुकाबला चल रहा था । फाइनल से पहले के मैच में हेनरी ओलंगा ने सचिन को बाउंसर फेक कर 11 रनों पर आउट कर दिया था । इस पर सचिन को बहुत तेज गुस्सा आ गया । इसके बाद सचिन जब फाइनल में खेलने के लिए मैदान में उतरे तो उन्हें लास्ट मैच कि बातें बहुत अच्छे से याद थी । उनके मन में वो गुस्सा अभी तक बैठा हुआ था ।

इस बार सचिन का गुस्सा उनके बल्ले से बरस रहा था. सचिन ने ओलंगा के हर एक बॉल पर शॉट लगाए. इस बार ओलंगा को सचिन का विकेट लेने में नानी याद आ गयी थी. वस्तुतः सचिन को कोई भी ज़िंबाबवे का गेंदबाज़ आउट नहीं कर पाया था. उस मैच में सचिन ने 124 रन बनाये थे. सचिन ने हेनरी ओलंगा कि इतनी पिटाई की थी इसका अंदाज़ा इसे बात से लगाया जा सकता है की ९० के दशक में जब १० ओवर में ५० रन देना भी ज्यादा होता था  सचिन ने हेनरी ओलंगा को ६ ओवर में ही ५० के पार भेज दिया था. सचिन के उस फाइनल मैच में वर्चस्वा का अंदाज़ा इसे बात से लगाया जा सकता है फाइनल मैच भारतीय टीम ने १० विकेट से जीत लिया था. 200 रन से अंदर के लक्षय का पीछा करते हुए भी सचिन ने शतक ठोक दिया था उन्होंने कुल 124 रन बनाये थे, उसी मैच में गांगुली ने 63 रन बनाये थे. हमनें उस मैच की कुछ झलकियां वीडियो में रखी है. मज़े लीजिये 







News Image

इन बल्लेबाज़ों ने अपने लम्बे अंतराष्ट्रीय करियर में कभी छक्के नहीं लगाए

भारत में अगर खेलों की बात की जाये तो जो नाम सबसे पहले आपकी जुबान पर आता है वो है ...


News Image

सिगरेट बेचने वाला एक बच्चा जब बना रफ्तार का जादूगर

उसके पंख नहीं है पर वो उड़ता है हवा से बातें करता है, उसकी रफ़्तार का कोई सानी नहीं. जब ...


News Image

लारा ने बारिश में बहाई पति की वर्षों की कमाई, भूपति ने सोशल मीडिया पर 'लताड़ा'

लारा दत्ता मशहूर अभिनेत्री है और भारत के स्टार टेनिस खिलाडी महेश भूपति की पत्नी भी है, पर क्या कभी ...


News Image

देखिये सचिन और ह्रितिक का क्रिकेट खेलते एक मजेदार वीडियो

वीडियो में देखिये हृथिक को फील्डिंग करते हुए. सचिन बैटिंग पर है और कपिल बोलिंग. जबरदस्त कॉकटेल // ...


News Image

धोनी तुम्हे क्या हुआ है ?

जब धोनी अकेले हमें हार तक ले गए आज कल धोनी के साथ कुछ अच्छा नहीं हो रहा है | ...