वो ९ भविष्यवाणियां जो गलत साबित हुई | मोदी भी नही बच पाए इनसे

Nanhe Sipahi | Jul 03, 2017 01:07 PM


News Image
वैसे तो भविष्यवानिया होती रहती है कभी छोटी तो कभी बड़ी।छोटी मोटी भविष्यवानियों की तरफ लोगो को ध्यान नहीं जाता है दिन आते भी है और चले भी जाते है पर किसी को ध्यान भी नहीं रहता पर कुछ भविष्यवानिया ऐसी हुई जिसके वजह से लोगो के मन में एक खोफ रह गया और अंततः वो भविष्यवानिया भी गलत साबित हुई तो आइये आज हम ऐसे बड़ी भविष्यवानियो की चर्चा करेंगे जो गलत साबित रही:



1. मिस्टीरियल यूनिवर्स नाम की एक वेबसाइट ने कहा था कि निबिरू नाम के एक ग्रह का टुकड़ा 17 फरवरी 2017 को पृथ्वी से टकराएगा, इससे धरती पर प्रलय आएगा. कहा गया था निबिरू सैकड़ों साल पहले नष्ट हो चुका ग्रह है, जिसके टुकड़े अंतरिक्ष में बिखरे हुए हैं. खैर प्रलय तो नहीं हुआ पर लोगो के बिच एक भय जरुर पैदा किया था।



2.एक बार कैलिफोर्निया के एक संत हैरल्ड कैपिंग ने दुनिया खत्म होने का जो खुलासा किया था, वह वाकई दिल दहला देने वाला था। अगर हैरल्ड की भविष्यवाणी सही साबित होती तो गांधी जयंती के दिन (2 अक्टूबर 2016) महाप्रलय आता और सबकुछ तबाह हो जाता।2 अक्टूबर को दुनिया खत्म होने की भविष्यवाणी कैलिफोर्निया के इस संत ने अंको को जोड़ने और तोड़ने के बाद हिसाब लगाकर चेतवानी दी थी कि 2 अक्टूबर की शाम 6 बजे महाप्रलय आएगा जो सबकुछ मिटा कर रख देगा। हैरल्ड कैपिंग का मानना था कि दुनिया की दो फीसद आबादी तुरंत खत्म हो जाएगी और शेष आबादी किसी दूसरे स्थान पर चली जाएगी।






3. बेजान दारूवाला ने ये दावा किया था की शेयर मार्किट गुलजार रहेगा उनहोंने ये भविष्यवाणी साल 2016 शुरू होने से पहले की थी कि मई 2016 से फरवरी 2017 तक बाजार के बड़ी तरक्की करने की उम्मीद है पर बेजान दारूवाला का यह दावा गलत साबित हो गया. नोटबंदी के बाद शेयर और सर्राफा बाजार की स्थ‍िति डावांडोल हुई जहां साल की शुरुआत में यह उम्मीद की जा रही थी कि साल 2017 आते-आते सेंसेक्स 30,000 का स्तर छू लेगा, वही सेंसेक्स 26,000 के स्तर पर बना रहा।



4. व्यापक लोढ़ा ने ये दावा किया था की साल 2016 में भारतीय सेना इस्लामाबाद में तिरंगा फरहराएगी। लोढ़ा ने यह भविष्यवाणी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत की कुंडली को देखकर की थी। भविष्यवाणी के अनुसार भारत जल्द की पाकिस्तान के साथ भीषण युद्ध करने वाला है पर मामला सर्जिकल स्ट्राइक पर ठहर गया। भारत के सामने कई ऐसे परिस्थिति आए, जिसमें यह लगा कि पाकिस्तान के साथ अब युद्ध हो जाएगा। पर मामला बस सर्जिकल स्ट्राइक तक ही ठहर गया।




5. ज्योतिषाचार्य अनिल अग्रवाल ने ये दावा किया था कि साल 2016 में भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी की सेहत खराब रहेगी। वो थका हुआ महसूस करेंगे और उनके लिए यह साल बहुत ही मुश्क‍िल भरा होगा। पर मोदी जी तो साल 2016 में काफी ऊर्जावान रहे। चुनाव, गंगा की सफाई, विदेश यात्रा और नोटबंदी तक मोदी के सामने बड़ी चुनौतियां जरूर थीं, पर इस बीच उनके तबीयत खराब होने की खबर सामने नहीं आई। 





6. नास्त्रेदमस का ये बड़ा दावा था की 2016 में होगा तीसरा विश्वयुद्ध नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2016 में तीसरा विश्वयुद्ध हो सकता है पर नतीजा आपके सामने है। 2016 में तीसरा विश्वयुद्ध नहीं हुआ और आने वाले कई सालों तक इसके आसार नजर नहीं आ रहे हैं।





7. कारमेन हारा का ये बड़ा दावा था की ट्रंप नहीं बनेंगे प्रेसिडेंट, कारमेन हारा की भविष्यवाणी के मुताबिक डोनल्ड ट्रंप प्रेसिडेंट इलेक्शन के फाइनल राउंड तक नहीं पहुंच सकेंगे. वाइट हाउस की किस्मत में लेडी प्रेसिडेंट लिखी है। कारमेन की भविष्यवाणी के मुताबिक वाइट हाउस का प्रेसिडेंट जो भी होगा, उसके लिए अगले पांच साल बहुत मुश्किल भरे बीतने वाले हैं पर कारमेन की यह भविष्यवाणी गलत निकली कि बराक ओबामा के बाद अमेरिका की अगली राष्ट्रपति कोई महिला होगी। हिलेरी क्ल‍िंटन चुनाव हार गईं और डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बनें।




8. द गार्जियन' की रिपोर्ट के मुताबिक फिलाडेल्फिया स्थित ईसाई संगठन 'द ई बाइबिल फेलोशिप' ने अक्टूबर विनाश नाम की भविष्यवाणी की है। ईसाई संगठन की यह भविष्यवाणी उसके पहले के दावे पर आधारित है। इस दावे में संगठन ने कहा था कि दुनिया 21 मई 2011 को समाप्त हो जाएगी। हालांकि, संगठन का यह दावा गलत साबित हुआ लेकिन संगठन को इस बार पूरा विश्वास है कि इस बार उसकी चेतावनी सही साबित होगी।



9. नास्त्रेदमस की साल 2016 के लिए की गई दूसरी भविष्यवाणी ये थी की अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अमेरिका के अंतिम राष्ट्रपति होंगे पर उनकी ये भविष्यवाणी भी गलत निकली। बराक ओबामा के कार्यकाल यह आखिरी साल जरूर है, पर उनके बाद वाइट हाउस का उत्तराधिकारी डोनल्ड ट्रंप को नियुक्त कर लिया गया है। ⁠⁠⁠⁠





News Image

क्या शिव सेना ने Self Goal किया है ?

अभी तक की जो परिस्थिति है उसमें शिव सेना ना घर की है और ना घाट की। लेकिन राजनीति में ...


News Image

एक वक्त था जब एक पाकिस्तानी जासूस के लिए हिंदुस्तानी जनता ने लगाए थे ज़िंदाबाद के नारे

पाकिस्तानी जासूस – ये कहानी है बीकानेर की, जहां के लोगों के बीच एक दिन अचानक से किसी अंजान की ...


News Image

चीन में शादी के लिए दूसरे एशियाई देशों से अपहरण कर लाई जा रही हैं लड़कियां

नई दिल्ली | आए दिन भारत के पूर्वी राज्यों खासकर बिहार से ऐसी खबरें आती हैं कि किसी शादी-विवाह में ...


News Image

विराट-अनुष्‍का की शादी थी 'नकली' अब यहां दोबारा करनी होगी, इस दस्‍तावेज से खुला राज

विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की शादी को लेकर नया खुलासा हुआ है। खबरों की मानें तो दोनों को दोबारा ...


News Image

जब भगवान शिव की हुई जलती लकड़ी से पिटाई

देवों में देव महादेव की कोई जलती लकड़ी से पिटाई करे ऐसा कोई सोच भी नहीं सकता लेकिन, यह बात ...


News Image

गुजरात चुनावो के बीच झूलता कश्मीर

2014 के लोकसभा चुनावों से पहले नरेंद्र मोदी ने कई नारे उछाले थे, उनमें से एक नारा था — “मिनिमम ...