NDTV ने राहुल गाँधी को ही एक्सपोज़ कर दिया

Nanhe Sipahi | Sep 13, 2017 04:09 PM


News Image
राहुल गाँधी को कल NDTV ने बुरे तरीके से एक्सपोज़ कर दिया है. राहुल गाँधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं जहाँ अपने आने वाले भविष्य को चमकाने की कोशिशों में लगे हैं लेकिन लगता नहीं की उनका भूत उनका पीछा छोड़ रहा है. राहुल गाँधी ने कल जो भी कहा उसको लेकर NDTV ने बड़ा और विशेष कार्यक्रम तैयार किया था. जिसका शीर्षक रखा गया था "क्या राहुल गाँधी PM मटेरियल हैं". इसे कार्यक्रम में रविश कुमार, अखिलेश शर्मा, ऑनिंद्यो चक्रवर्ती जैसे बड़े चेहरे राहुल गाँधी के अमेरिका में दिए गए भाषण पर चर्चाएं कर रहे थे.



इसी कार्यक्रम में अखिलेश शर्मा ने राहुल गाँधी को एक्सपोज़ कर दिया. अखिलेश शर्मा ने राहुल गाँधी से जुडी एक पुरानी घटना का जिक्र किया जब राहुल गाँधी ने मनमोहन सिंह द्वारा लाये गए एक ऑर्डिनेंस के बारे में कहा था कि ये उनके निजी विचार है कि इस ऑर्डिनेंस को फाड् कर फेक देना चाहिए. ऐसे मान्यता है कि उस ऑर्डिनेंस के जरिये कांग्रेस लालू यादव के चुनाव लड़ने का रास्ता साफ़ कर देना चाहती थी जो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चुनाव नहीं लड़ सकते थे. ऐसा कह के राहुल गाँधी ने खुद के इमेज मेकओवर की भरसक कोशिश की थी जो UPA सरकार के दौरान हुए तरह तरह के घोटालो से पीछे जा रही थी.



इस घटना का जिक्र करते हुए अखिलेश बताते हैं कि ऐसा कर के राहुल अपने आप को भ्रष्टाचार की लड़ाई के एक नायक के रूप में खुद को स्थापित करना चाहते थे. पर सच इससे ठीक उलट था. सच ये था की तत्कालीन राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी इस ऑर्डिनेंस के विरोध में थे और वो न केवल इस ऑर्डिनेंस को वापिस भेजना चाहते थे बल्कि इसे रिजेक्ट कर देना चाहते थे. इसके लिए तत्कालीन राष्ट्रपति ने कई कानूनविद से सलाह भी ली थी और उसके बाद १८ पन्नो का एक ड्राफ्ट भी तैयार किया था.

कांग्रेस को जब इस बात की सूचना मिली तो अपने किरकिरी के डर से कांग्रेस ने आननफानन में राहुल को आगे कर दिया. कांग्रेस की ये दोहरी चाल थी. ऐसा कर के कांग्रेस ने अपनी साख भी बचने की कोशिश की थी साथ साथ भ्रष्टाचार की लड़ाई का श्रेय भी राहुल को देने की कोशिश की थी. देखें ये वीडियो में की पूरा सच क्या था.




News Image

क्या शिव सेना ने Self Goal किया है ?

अभी तक की जो परिस्थिति है उसमें शिव सेना ना घर की है और ना घाट की। लेकिन राजनीति में ...


News Image

एक वक्त था जब एक पाकिस्तानी जासूस के लिए हिंदुस्तानी जनता ने लगाए थे ज़िंदाबाद के नारे

पाकिस्तानी जासूस – ये कहानी है बीकानेर की, जहां के लोगों के बीच एक दिन अचानक से किसी अंजान की ...


News Image

चीन में शादी के लिए दूसरे एशियाई देशों से अपहरण कर लाई जा रही हैं लड़कियां

नई दिल्ली | आए दिन भारत के पूर्वी राज्यों खासकर बिहार से ऐसी खबरें आती हैं कि किसी शादी-विवाह में ...


News Image

विराट-अनुष्‍का की शादी थी 'नकली' अब यहां दोबारा करनी होगी, इस दस्‍तावेज से खुला राज

विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की शादी को लेकर नया खुलासा हुआ है। खबरों की मानें तो दोनों को दोबारा ...


News Image

जब भगवान शिव की हुई जलती लकड़ी से पिटाई

देवों में देव महादेव की कोई जलती लकड़ी से पिटाई करे ऐसा कोई सोच भी नहीं सकता लेकिन, यह बात ...


News Image

गुजरात चुनावो के बीच झूलता कश्मीर

2014 के लोकसभा चुनावों से पहले नरेंद्र मोदी ने कई नारे उछाले थे, उनमें से एक नारा था — “मिनिमम ...