अब तो भारतीय कुत्तो का भी रेप कर रहे हैं, महिलाओ की कौन कहे.

Nanhe Sipahi | Sep 02, 2017 11:09 AM


News Image
आज तक हिंदुस्तान में महिला सुरक्षा की बातें की जाती रही हैं, लगभग हर चुनावो में महिला सुरक्षा एक महत्वपूर्ण मुद्दा रहा है. देश की हर बड़ी राजनैतिक शक्ति इस मुद्दे पर बात करना चाहती है, भले ही ज़मीनी स्तर पर हालात कुछ भी हो, पर देश की राजधानी दिल्ली से जो खबर आ रही है वो मानवता के मुँह पर तमाचा ही है. खबर ये आ रही है कि देश की राजधानी के एक तथाकथित मर्द ने एक कुत्ते के पिल्लै से बलात्कार किया है, इतना ही नहीं ऐसा करने के बाद वो पिल्लै को तड़पता छोड़ भाग गया, बाद में एक पशु प्रेमी और मोहल्लेवालों के दबाब डालने के बाद उसने कबूल किया की ये अपराध उसने ही किया है. अब सोचने वाली बात ये है की अब जब हमारे देश में पशु भी सुरक्षित नहीं है तो महिलाओ की कौन कहे. अब दिन ज्यादा दूर नहीं है जब हमारे देश की राजनैतिक शक्तियों के मैनिफेस्टो में ये मुद्दा भी ट्रेंड करने लगे.

नरेश जो की पेशे से एक कैब ड्राइवर है, ने 25 अगस्त को ऐसे घिनौनी हरकत की थी, बाद में जब नरेश की पत्नी से बात की गयी तो उसने बताया की नरेश गुस्सैल और बिगड़े स्वाभाव का व्यक्ति है, उसकी २ बेटियां है और बुधवार को नरेश अपनी पत्नी का हाँथ तोड़ दिया था.



ऐसे ही एक घटना पिछले साल अक्टूबर में हैदराबाद में घाटी थी, जब एक व्यक्ति ने फीमेल डॉग के साथ बलात्कार करने के बाद उसे मरने के लिए छोड़ दिया था. ऐसे घटनाये मन को झकझोर देती है, आप खुद ही सोचिये की ऐसा करते समय अपराधी की क्या मानसिकता रही होगी और अगर पुरुष जानवरो को भी नहीं छोड़ रहे हैं तो महिलाओ के बारे में उसके मन में क्या विचार पनप रहे होंगे.

यह घटना 25 अगस्त को हुई, जब नरेश, जो एक निजी कैब एजेंसी के चालक थे, शराब के प्रभाव में जेनी नामक पिल्ला को पकड़ा।. उसने कथित तौर पर कुत्ते को बलात्कार किया और इसे रक्तस्राव की अवस्था में ही छोड़ दिया, बाद में पशु प्रेमी और कुछ पड़ोसियों के दबाब में उसने कबूल कर लिया की उसने ऐसा किया है. अपने बड़े भाई सुरेश की मदद से उसने एक जूट बैग की व्यवस्था की. उंसने इसमें पिल्ला को डाल दिया और दो किलोमीटर की दूरी पर नारायना औद्योगिक क्षेत्र में पहुंचे. लगभग १५ मिनट तक वो दोनों एक उचित जगह की तलाश करते रहे. बाद में सूखे जमा कूड़े के बगल में वो बैग छोड़ कर वो दोनों वह से निकल गए.



एक पशु प्रेमी अभिषेक कुमार ने पाया की जेनी कही दिख नहीं रही, बाद में मोहल्ले वालो के सहयोग और थोड़ी सी तहकीकात के बाद वो ये नरेश तक जा पहुंचे, जिसने ये कबूल किया की बलात्कार करने के बाद उसने कुत्ते को नारायणा औद्योगिक इलाके में फेंक दिया है. अभिषेक कुत्ते को लेकर Sanjay Gandhi Animal Care Centre पहुंचे जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


News Image

क्या शिव सेना ने Self Goal किया है ?

अभी तक की जो परिस्थिति है उसमें शिव सेना ना घर की है और ना घाट की। लेकिन राजनीति में ...


News Image

एक वक्त था जब एक पाकिस्तानी जासूस के लिए हिंदुस्तानी जनता ने लगाए थे ज़िंदाबाद के नारे

पाकिस्तानी जासूस – ये कहानी है बीकानेर की, जहां के लोगों के बीच एक दिन अचानक से किसी अंजान की ...


News Image

चीन में शादी के लिए दूसरे एशियाई देशों से अपहरण कर लाई जा रही हैं लड़कियां

नई दिल्ली | आए दिन भारत के पूर्वी राज्यों खासकर बिहार से ऐसी खबरें आती हैं कि किसी शादी-विवाह में ...


News Image

विराट-अनुष्‍का की शादी थी 'नकली' अब यहां दोबारा करनी होगी, इस दस्‍तावेज से खुला राज

विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की शादी को लेकर नया खुलासा हुआ है। खबरों की मानें तो दोनों को दोबारा ...


News Image

जब भगवान शिव की हुई जलती लकड़ी से पिटाई

देवों में देव महादेव की कोई जलती लकड़ी से पिटाई करे ऐसा कोई सोच भी नहीं सकता लेकिन, यह बात ...


News Image

गुजरात चुनावो के बीच झूलता कश्मीर

2014 के लोकसभा चुनावों से पहले नरेंद्र मोदी ने कई नारे उछाले थे, उनमें से एक नारा था — “मिनिमम ...